पिंडरा राजघराने के आदित्य प्रताप सिंह बने एक्टर-प्रोड्यूसर, 31 जनवरी को आ रही पहली बॉलीवुड फिल्म

पिंडरा राजघराने के आदित्य प्रताप सिंह बने एक्टर-प्रोड्यूसर, 31 जनवरी को आ रही पहली बॉलीवुड फिल्म, Gadget Clock | Technology News

पिंडरा राजघराने के आदित्य प्रताप सिंह बने एक्टर-प्रोड्यूसर, 31 जनवरी को आ रही पहली बॉलीवुड फिल्म

Dainik Bhaskar

Jan 15, 2020, 04:05 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. कॉमेडी फिल्म ‘पगले आजम’ 31 जनवरी 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है। फिल्म को सतना , मध्य प्रदेश के आदित्य प्रताप सिंह ने प्रोड्यूस किया है, जो बरौंधा के पिंडरा राजघराने से ताल्लुक रखते हैं। आदित्य फिल्म में लीड रोल भी निभा रहे हैं। खास बात यह है कि आदित्य या उनके परिवार से किसी और का का फिल्मी दुनिया से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं था, बावजूद इसके वे बचपन से ही इस लाइन में आना चाहते थे। ‘पगले आजम’ बतौर एक्टर और प्रोड्यूसर आदित्य की पहली फिल्म है। 

फिल्म में दिखेंगे कई जाने-पहचाने चेहरे

पीवीआर सिनेमाज और शमशाद पठान इस फिल्म को पूरे देश में रिलीज करेंगे। विकास पी कवठेकर और एपीएस रघुवंशी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में प्रसिद्ध कॉमेडियन कॉमेडियन लिलीपुट फारूकी, टीवी शो ‘तेनालीरामा’ फेम अभिनेत्री सोनिया शर्मा, मनदीप कौर मन्नत, रवि मान, अभिनय शर्मा व साहिल पटेल भी नजर आएंगे। आदित्य की मानें तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्टार्टअप इंडिया स्क्रीम से प्रेरित हैं। इसलिए उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस एपीएस की नीव रखी और पहली फिल्म के रूप में ‘पगले आजम’ का निर्माण किया। हालांकि, आदित्य इसका श्रेय भगवान के साथ-साथ अपने पैरेंट्स अभय प्रताप सिंह, रेखा सिंह और पत्नी प्रख्यातया सिंह को भी देते हैं। 

2010 में मुंबई पहुंचे आदित्य

आदित्य की प्रारंभिक शिक्षा सुरेंद्र पाल ग्रामोदय विद्यालय से हुई। महात्मा गांधी  विश्वविद्यालय चित्रकूट से बी.टेक करने के दौरान उनका झुकाव अभिनय और कला की ओर होने लगा। उसके बाद वे दिल्ली पहुंचे और वहां जॉब के साथ-साथ विभिन्न रंगमंच संस्थाओं से जुड़कर बतौर अभिनेता अपनी अभिनय कला को निखारा। 2010 में उन्होंने मुंबई का रुख किया। उन्होंने कई टीवी सीरियल्स एवं विज्ञापनों में काम किया है। उनकी अगली फिल्म ‘पगले आजम रीलोडेड’ पर भी काम चल रहा है। 
 

Leave a Reply